IPL-9 में खेल सकती हैं CSK और RR Reviewed by Momizat on . नई दिल्ली. सट्टेबाजी के केस में दो साल के लिए बैन हो चुकी आईपीएल की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छी खबर है। दोनों टीमें अगले साल हो नई दिल्ली. सट्टेबाजी के केस में दो साल के लिए बैन हो चुकी आईपीएल की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छी खबर है। दोनों टीमें अगले साल हो Rating: 0
You Are Here: Home » Sports » Cricket » IPL-9 में खेल सकती हैं CSK और RR

IPL-9 में खेल सकती हैं CSK और RR

IPL-9 में खेल सकती हैं CSK और RR

नई दिल्ली. सट्टेबाजी के केस में दो साल के लिए बैन हो चुकी आईपीएल की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छी खबर है। दोनों टीमें अगले साल होने वाले आईपीएल-9 में नए मैनेजमेंट के तहत खेल सकती हैं। यह सुझाव बीसीसीआई की आईपीएल वर्किंग कमेटी ने दिया है।

दोनों टीमों को जस्टिस लोढ़ा कमेटी ने जुलाई में दो साल के लिए बैन किया था। बता दें कि राजीव शुक्ला, अनुराग ठाकुर, सौरव गांगुली जैसे मेंबर्स वाली आईपीएल वर्किंग कमेटी को जस्टिस लोढ़ा कमेटी के फैसले की स्टडी कर आईपीएल-9 का रोडमैप तैयार करना है। आईपीएल वर्किंग कमेटी को 28 अगस्त तक बीसीसीआई वर्किंग ग्रुप और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को रिपोर्ट देनी है।

दोनों टीमों के नए मैनेजमेंट के लिए किसी बैंक या फाइनेंशियल इंस्टीट्यूट के नाम पर सोचा जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल वर्किंग कमेटी का मानना है कि दोनों टीमों के प्लेयर्स का ध्यान रखा जाना चाहिए।

वर्किंग कमेटी आईपीएल में 10 टीमें करने के फेवर में नहीं है। इसलिए बैन हुई दोनों टीमों का मैनेजमेंट बदलने के बारे में सोचा जा रहा है। फिलहाल आईपीएल में 8 टीमें हैं। यदि चेन्नई और राजस्थान पर बैन के कारण दो और टीमों को शामिल किया जाता है, तो दो साल बाद 2018 में आईपीएल में 10 टीमें हो जाएंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि चेन्नई और राजस्थान की टीमें बैन के पीरियड को पूरा करके दोबारा से आईपीएल में लौट आएंगी। वर्किंग ग्रुप का मानना है कि 10 टीमें होने पर प्लेयर्स को ज्यादा मैच खेलने पड़ेंगे और उन पर दबाव बढ़ेगा।

अाईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से बनाई गई कमेटी ने 14 जुलाई को फैसला सुनाया था। बीसीसीआई के पूर्व चेयरमैन एन. श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन और शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर लाइफटाइम बैन लगा दिया गया था। यानी ये दोनों बीसीसीआई से जुड़ी किसी भी क्रिकेट एक्टिविटी में जिंदगी भर हिस्सा नहीं ले पाएंगे। मयप्पन और कुंद्रा की सट्टेबाजी की सजा उनकी टीमों को भी मिली। धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स और एक आईपीएल जीत चुकी राजस्थान रॉयल्स को भी आईपीएल से सस्पेंड कर दिया गया। इन दोनों टीमों के 50 क्रिकेटरों के आईपीएल में भविष्य को लेकर सस्पेंस है।

About The Author

Number of Entries : 3374

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.