3 बल्‍लेबाजों से ही जीत गया इंग्‍लैंड Reviewed by Momizat on . खेल डेस्क. त्रिकोणीय सीरीज के अंतर्गत ब्रिसबेन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मैच में भारत को इंग्लैंड के हाथों 9 विकेट की करारी हार मिली। इस हार के पीछे सबसे बड़ा खेल डेस्क. त्रिकोणीय सीरीज के अंतर्गत ब्रिसबेन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मैच में भारत को इंग्लैंड के हाथों 9 विकेट की करारी हार मिली। इस हार के पीछे सबसे बड़ा Rating: 0
You Are Here: Home » Sports » Cricket » 3 बल्‍लेबाजों से ही जीत गया इंग्‍लैंड

3 बल्‍लेबाजों से ही जीत गया इंग्‍लैंड

3 बल्‍लेबाजों से ही जीत गया इंग्‍लैंड

खेल डेस्क. त्रिकोणीय सीरीज के अंतर्गत ब्रिसबेन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मैच में भारत को इंग्लैंड के हाथों 9 विकेट की करारी हार मिली। इस हार के पीछे सबसे बड़ा कारण टीम इंडिया की नाकाम बल्लेबाज रही। पहले तो पारी की शुरुआत करने आए शिखर धवन (1) और अजिंक्य रहाणे (33) सस्ते में आउट हो गए। फिर मध्यक्रम में विराट कोहली (4), सुरेश रैना (1) और अंबाती रायडू (23) भी जल्दी आउट हो गए। टीम इंडिया की पूरी बल्लेबाजी चरमरा गई, जो हार का मुख्य कारण बनी। भारत की हार के लिए सबसे ज्‍यादा जिम्‍मेदार खिलाड़ि‍यों में कप्‍तान धोनी के अलावा शिखर धवन, विराट कोहली, उमेश यादव और विरोधी टीम के जेम्स एंडरसन शामिल रहे।

भारत की निराशाजनक गेंदबाजी
भारत की हार में उसकी निराशाजनक गेंदबाजी भी प्रमुख कारणों में से एक है। इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि 154 रनों का लक्ष्य इंग्लैंड ने एक विकेट खोकर महज 27.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की तेज गेंदबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही। भुवनेश्वर कुमार ने 9 रन प्रति ओवर, उमेश यादव ने 7 रन प्रति ओवर, मोहम्मद शामी ने लगभग 6 रन प्रति ओवर और स्टुअर्ट बिन्नी ने लगभग 5 रन प्रति ओवर की गति से रन खर्च किए। इनमें एकमात्र सफलता बिन्नी को मिली।

लगातार दूसरी हार
टीम इंडिया की यह लगातार दूसरी हार है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने उसे चार विकेट से हराया था। पूरे मैच के दौरान कहीं भी ऐसा नहीं दिखा, जिससे यह कहा जा सके कि टीम इंडिया जीत के लिए खेल रही हो। ओपनिंग बैट्समैन से लेकर मिडिल ऑर्डर तक के सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे।

कोई बल्लेबाज नहीं लगा सका अर्धशतक
भारत की तरफ से कोई बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं बना सका। 67 के स्कोर पर 5 विकेट गंवाने वाली भारतीय टीम के लिए एक समय तो 100 के स्कोर पर भी पहुंचना मुश्किल लग रहा था, लेकिन स्टुअर्ट बिन्नी (44) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (34) ने पारी को संभालने के लिए थोड़ी मशक्कत जरूरी की, लेकिन वे कामयाब नहीं हो सके।

About The Author

Number of Entries : 3374

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.