सलमान के खिलाफ नई FIR Reviewed by Momizat on . मुंबई. फ्लाइट में यात्रा के दौरान को-पैसेंजर से बहस और मारपीट के आरोप में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है। पहले से ही कई कानूनी विवादों म मुंबई. फ्लाइट में यात्रा के दौरान को-पैसेंजर से बहस और मारपीट के आरोप में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है। पहले से ही कई कानूनी विवादों म Rating: 0
You Are Here: Home » Entertainment » सलमान के खिलाफ नई FIR

सलमान के खिलाफ नई FIR

सलमान के खिलाफ नई FIR

मुंबई. फ्लाइट में यात्रा के दौरान को-पैसेंजर से बहस और मारपीट के आरोप में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है। पहले से ही कई कानूनी विवादों में फंसे सलमान खान के खिलाफ यह एफआईआर पांच महीने पुराने एक मामले में हुई है। जानकारी के मुताबिक 4 नवंबर 2014 को सलमान खान मुंबई से दिल्ली जा रही फ्लाइट में सफर कर रहे थे, उसी दौरान एक साथी यात्री से उनकी बहस हो गई और आरोप है कि इसके बाद उन्होंने को-पैसेंजर को अपने बॉडीगार्ड से पिटवाया।

आरोप यह भी है कि सलमान ने बॉडीगार्ड को यह भी कहा कि वह को-पैसेंजर (रविंद्र द्विवेदी) से डॉक्युमेंट्स छीन ले। कथित तौर पर रविंद्र के पास बीजेपी के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे के एक्सीडेंट मामले के पेपर्स थे। रविंद्र से बहस और छीना-झपटी के बाद अंधेरी (मुंबई) मेट्रोपोलिटन कोर्ट नं. 66 ने केस फाइल करते हुए एयरपोर्ट पुलिस को मामले की छानबीन करने को कहा। कोर्ट के आदेश के अनुसार, एयरपोर्ट पुलिस IPC की धारा 156 (3) के तहत मामले की जांच कर रही है।

खुद को भ्रष्ट्राचार निर्मूलन समिति का सदस्य बताने वाले रविंद्र द्विवेदी ने सलमान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इस एफआईआर में उन्होंने कहा कि 4 नवंबर 2014 को वे अन्य कमेटी मेंबर्स के साथ जेट एयरवेज की फ्लाइट 9W331 में यात्रा कर रहे थे। द्विवेदी के अनुसार, फ्लाइट में बहस के बाद सलमान ने अपने बॉडीगार्ड्स को उन्हें पीटने और कागजात छीनने को कहा। आरोप है, ” जैसे ही मैं फ्लाइट में पहुंचा, सलमान ने मुझे गालियां देना शुरू कर दिया और अपने बॉडीगार्ड्स को मुझे पीटने और डॉक्युमेंट्स छीनने को कहा। इन पेपर्स में गोपीनाथ मुंडे के निधन से जुड़े महत्वपूर्ण पेपर्स भी थे।”

घटना के बाद द्विवेदी एयरपोर्ट पुलिस के पास गए, लेकिन उन्होंने शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने अंधेरी कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। करीब पांच महीने बाद सोमवार को कोर्ट ने मामले पर गौर किया और एयरपोर्ट पुलिस को पुलिस को निर्देश दिया कि वे सलमान के खिलाफ केस दर्ज कर आपराधिक धारा 156 (3) के तहत मामले की जांच करें। कोर्ट ने एयरपोर्ट पुलिस को ऑर्डर दिया है कि केस आईपीसी की धारा 392 (लूट), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 504 (भड़काने के इरादे से अपमान कर करना), 506 (2) और 504 के तहत दर्ज किया जाए।

About The Author

Number of Entries : 3374

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.