समय से जनता की समस्याओं को दूर करें अधिकारी Reviewed by Momizat on . रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि जनता की शिकायतों की गंभीरता को अधिकारी समझें। अधिकारी जनता के सेवक बन कर टीम भावना से लोगों की शिकायतों का समयबद्ध निर रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि जनता की शिकायतों की गंभीरता को अधिकारी समझें। अधिकारी जनता के सेवक बन कर टीम भावना से लोगों की शिकायतों का समयबद्ध निर Rating: 0
You Are Here: Home » News » Jharkhand News » समय से जनता की समस्याओं को दूर करें अधिकारी

समय से जनता की समस्याओं को दूर करें अधिकारी

समय से जनता की समस्याओं को दूर करें अधिकारी

रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि जनता की शिकायतों की गंभीरता को अधिकारी समझें। अधिकारी जनता के सेवक बन कर टीम भावना से लोगों की शिकायतों का समयबद्ध निराकरण करें। भू-माफियाओं के द्वारा गैर मजरुआ जमीन पर किए गए अवैध कब्जे को समयबद्ध तरीके से मुक्त कराएं तथा एक लैंड बैंक का निर्माण करें। सचिव भूमि सुधार एवं राजस्व विभाग स्वयं इस मामले की निगरानी करें।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को सूचना भवन में सीधी बात कार्यक्रम के तहत आम जनता की समस्याओं को सुन रहे थे। इस दौरान उन्होंने सभी जिलों के डीसी-एसपी से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए लम्बित मामलों की समीक्षा की और कई मामलों का तत्काल निपटारा भी किया।

गढ़वा जिले के 34 प्रधानाध्यापकों द्वारा विद्यालय भवन निर्माण के लिए प्राप्त की गई अग्रिम राशि से भवन निर्माण नहीं कराने पर मुख्यमंत्री ने जिला शिक्षा अधीक्षक सहित प्रधानाध्यापकों से 80 लाख रुपए की राशि वसूली का निर्देश उपायुक्त को दिया।

धनबाद की बुधिया देवी के द्वारा दिए गए सामाजिक सुरक्षा पेंशन के आवेदन पर धनबाद के उपायुक्त कृपानंद झा को शीघ्र ही पेंशन निर्गत करने का निर्देश दिया।
इसी प्रकार जामताड़ा जिले में मनरेगा के तहत की गयी अवैध निकासी की जांच उपायुक्त को करने का निर्देश दिया गया।

रामगढ़ जिले के गोला प्रखण्ड अन्तर्गत बनने वाले पंचायत भवन में अनियमितता की शिकायत पर तत्कालीन प्रखण्ड विकास पदाधिकारी केके बेसरा से राशि की वसूली तथा विभागीय कार्रवाई करने हेतु मुख्यमंत्री महोदय ने उपायुक्त को निदेशित किया।

इस मामले में ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव एनएन सिन्हा ने बताया कि 70 लाख रुपए की अवैध निकासी का मामला इन पर पूर्व से ही चल रहा है, जिसका पर्यवेक्षण किया जा रहा है। भवन निर्माण विभाग के सचिव केके सोन को ओरमांझी के संवेदक को शीघ्र ही भुगतान करने को कहा गया।

रांची से एक नागरिक की शिकायत थी कि अरगोड़ा हाउसिंग कॉलोनी में अरगोड़ा चौक के पास एक हाउसिंग बोर्ड का मल्टी स्टोरेज बिल्डिंग है, जिसमें पुलिस के जवानों के द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर इस्तेमाल किया जा रहा है। यहां पुलिस कर्मियों के रिश्तेदार और गांव के लोग भी रहते हैं और वहां गुंडागर्दी भी होती है।
इस पर जब रांची के एसएसपी से जवाब मांगा गया तो उन्होंने बताया कि वहां एक खाली भवन तो है लेकिन पुलिस वालों की उपस्थिति के कारण आम लोगों में सुरक्षा का भाव है। अतः वहां से पुलिसकर्मियों को दूसरे जगह शिफ्ट तो किया जा रहा है लेकिन सभी को एक साथ हटाने के बदले चरणबद्ध तरीके से अन्यत्र जगह दी जायेगी।

सीधी बात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के सचिव सह राज्य नोडल पदाधिकारी सुनील कुमार वर्णवाल, प्रधान सचिव स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण के विद्यासागर, सचिव स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग अराधना पटनायक, प्रधान सचिव उर्जा विभाग एसकेजी रहाटे, सचिव ग्रामीण कार्य विभाग एमआर मीणा सहित अन्य विभागों के वरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

About The Author

Number of Entries : 3374

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.