शपथ ग्रहण समारोह: होटल से गांधी मैदान पैदल गए केजरीवाल और ममता… Reviewed by Momizat on . पटना. शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी होटल मौर्या से गांधी मैदान तक पैदल मार्च किय पटना. शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी होटल मौर्या से गांधी मैदान तक पैदल मार्च किय Rating: 0
You Are Here: Home » News » Bihar News » शपथ ग्रहण समारोह: होटल से गांधी मैदान पैदल गए केजरीवाल और ममता…

शपथ ग्रहण समारोह: होटल से गांधी मैदान पैदल गए केजरीवाल और ममता…

शपथ ग्रहण समारोह: होटल से गांधी मैदान पैदल गए केजरीवाल और ममता…

पटना. शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी होटल मौर्या से गांधी मैदान तक पैदल मार्च किया। प्रोटोकॉल को ताख पर रखते हुए हजारों की भीड़ के साथ चल परे दोनों नेताओं के चलते जाम लग गया।
लालू ने केजरीवाल को लगाया गले
गांधी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा विरोधी नेता एक दूसरे से पूरे गर्मजोशी से मिले। मंच पर जब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पहुंचे तो लालू ने उन्हें गले लगा लिया। वहीं, लालू ने राहुल गांधी से भी हाथ मिलाया। मंच पर लालू यादव कई बार नीतीश से मिले उन्हें गले से लगाया। जम्मू कश्मीर के नेता फारुख अब्दुल्ला भी लालू यादव से गले मिले।
नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह में ये नेता हुए शामिल
पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी.देवगौड़ा, एनसीपी चीफ शरद पवार, नेशनल कांफ्रेंस के फारुख अब्दुल्ला, लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। कांग्रेस शासित छह राज्यों सहित नौ राज्यों के मुख्यमंत्री भी इस समारोह में शामिल हुए। इनमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया, असम के सीएम तरुण गोगोई, सिक्किम के सीएम पी.के. चामलिंग, मणिपुर के सीएम इबोबी सिंह और अरुणाचल प्रदेश के सीएम नबाम टुकी भी मेहमानों की लिस्ट में शामिल थे।
दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित, रीता बहुगुणा जोशी भी समारोह में देखी गईं। हालांकि यूपी के सीएम अखिलेश यादव नहीं आए। राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, सीपीआईएम के जनरल सेक्रेट्री सीताराम येचुरी, सीपीआई के नेता डी राजा के अलावा केंद्र सरकार की ओर से संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू और केंद्रीय राज्य मंत्री (इंडिपेंडेंट चार्ज) इस समारोह में शामिल हुए। डीएमके प्रमुख करुणानिधि के बेटे स्टालिन भी मौजूद थे।

About The Author

Number of Entries : 3374

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.