विराट-लोकेश का शतक, भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 230 रन पीछे Reviewed by Momizat on . सिडनी. भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के 572 रनों के जवाब में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 342 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेल सिडनी. भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के 572 रनों के जवाब में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 342 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेल Rating: 0
You Are Here: Home » Sports » Cricket » विराट-लोकेश का शतक, भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 230 रन पीछे

विराट-लोकेश का शतक, भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 230 रन पीछे

विराट-लोकेश का शतक, भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 230 रन पीछे

सिडनी. भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के 572 रनों के जवाब में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 342 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया के पास अब भी 230 रनों की बढ़त प्राप्त है और भारत के पांच विकेट अभी शेष हैं। कप्तान विराट कोहली 140 रन और रिद्धिमान साहा 14 रन बनाकर नाबाद लौटे।

वाटसन ने लिए दो गेंदों में दो विकेट
लोकेश राहुल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अजिंक्य रहाणे सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें वाटसन ने पगबाधा आउट किया। इसकी अगली ही गेंद पर सुरेश रैना बिना खाता खोले चलते बने। वाटसन ने उन्हें विकेटकीपर हैडिन के हाथों लपकवाया।

लोकेश राहुल और विराट ने जोड़े 141 रन
लोकेश राहुल ने करियर का पहला शतक बनाने के लिए 253 गेंदों का सामना करते हुए पूरे किए। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया। वे शतक लगाने के बाद अधिक देर तक नहीं टिक सके। एक गेंद को सीधे बल्ले से खेलने के चक्कर में मिचेल स्टार्क के हाथों उनकी ही गेंद पर लपके गए। राहुल और विराट कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए 43.2 ओवर में 141 रनों की साझेदारी हुई।

दूसरे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी
दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज रोहित और लोकेश राहुल के बीच दूसरे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी हुई। रोहित 40 और राहुल 31 रनों पर नाबाद लौटे थे। भारत ने दूसरे दिन स्टम्प्स तक एक विकेट पर 71 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के कारण रोहित और राहुल काफी धीमी गति से रन बना सके। दोनों के बीच 2.24 के औसत से रन बने। भारत पहले सत्र में 30 ओवरों में सिर्फ 51 रन बना सका। यह जोड़ी तब टूटी जब तीसरे दिन रोहित शर्मा 53 रनों के निजी स्कोर पर नाथन लियोन की गेंद पर बोल्ड हो गए। रोहित ने 133 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली।

About The Author

Number of Entries : 3374

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.