मुसलमानों ने जुल्म किया तो हिंदुओं के साथ हूं Reviewed by Momizat on . इस्लामाबाद. पाकिस्तान में बुधवार को हिंदू समुदाय के लोगों ने दीपावली मनाई। दीपावली के एक प्रोग्राम में पहुंचे प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान में हिंदुओं को इस्लामाबाद. पाकिस्तान में बुधवार को हिंदू समुदाय के लोगों ने दीपावली मनाई। दीपावली के एक प्रोग्राम में पहुंचे प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान में हिंदुओं को Rating: 0
You Are Here: Home » News » मुसलमानों ने जुल्म किया तो हिंदुओं के साथ हूं

मुसलमानों ने जुल्म किया तो हिंदुओं के साथ हूं

मुसलमानों ने जुल्म किया तो हिंदुओं के साथ हूं

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में बुधवार को हिंदू समुदाय के लोगों ने दीपावली मनाई। दीपावली के एक प्रोग्राम में पहुंचे प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान में हिंदुओं को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। शरीफ ने कहा, ”आपके साथ कुछ बुरा होता है और जुल्म करने वाला मुसलमान हो तो मैं हिंदुओं के साथ खड़ा रहूंगा।” बता दें कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर आए दिन अत्याचार की खबरें आती रहती हैं।

* कराची में दीपावली के मौके पर एक प्रोग्राम में शरीफ ने कहा कि यह उनकी जिम्मेदारी है कि अगर कोई जुल्म का शिकार है, तो उसका संबंध चाहे किसी भी धर्म या संप्रदाय से हो, उसकी मदद की जाए।

* शरीफ ने कहा- हिंदू के खिलाफ जुल्म होता है और जुल्म करने वाला मुसलमान है, तो मैं मुसलमान के खिलाफ कार्रवाई करूंगा। मेरा मजहब मुझे यही सिखाता है और सिर्फ इस्लाम ही नहीं, हर मजहब यही सिखाता है कि जालिम का नहीं, मजलूम का साथ दो।

* पाकिस्तानी पीएम ने कहा- हम एक कौम और मुल्क हैं, जितना हो सके आपस में एकता पैदा करें। एक-दूसरे की मदद करें। मुसलमान हिंदुओं से खुशियां बांटे और हिंदू नागरिक मुसलमानों और सिखों से। रब इसमें राजी नहीं है कि हम एक-दूसरे में फर्क करें।

लोकल मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने हिंदुओं के त्योहार में शिरकत की है।

* 1998 की जनगणना के मुताबिक, पाकिस्तान में हिंदुओं की संख्या 25 लाख के करीब है।
* पाकिस्तान हिंदू सेवा संगठन के मुताबिक, देश में कुल 150 मंदिर हैं। हालांकि, यह आरोप है कि यहां अधिकतर मंदिरों पर भू-माफिया का कब्जा है। बाकी वीरान पड़े हैं।
* सबसे ज्यादा हिंदू मंदिर सिंध प्रांत में हैं जहां हिंदुओं की आबादी पाकिस्तान में सबसे अधिक है।
* कराची में सबसे अधिक 50 हिंदू मंदिर हैं।
* कराची में हिंदू समुदाय के नेता अमरनाथ मोतुमल के मुताबिक, अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन की घटनाएं यहां आए दिन होती रहती हैं।

About The Author

Number of Entries : 3374

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.