मिस्र में प्लेन क्रैश: सभी 224 लोगों की मौत Reviewed by Momizat on . काहिरा. मिस्र के शर्म-अल-शेख से रूस के सेंट पीटर्सबर्ग जा रहा रशियन एयरलाइन कोलेविया का एक प्लेन शनिवार को क्रैश हो गया। प्लेन सवार सभी 224 लोगों की मौत हो गई ह काहिरा. मिस्र के शर्म-अल-शेख से रूस के सेंट पीटर्सबर्ग जा रहा रशियन एयरलाइन कोलेविया का एक प्लेन शनिवार को क्रैश हो गया। प्लेन सवार सभी 224 लोगों की मौत हो गई ह Rating: 0
You Are Here: Home » News » मिस्र में प्लेन क्रैश: सभी 224 लोगों की मौत

मिस्र में प्लेन क्रैश: सभी 224 लोगों की मौत

मिस्र में प्लेन क्रैश: सभी 224 लोगों की मौत

काहिरा. मिस्र के शर्म-अल-शेख से रूस के सेंट पीटर्सबर्ग जा रहा रशियन एयरलाइन कोलेविया का एक प्लेन शनिवार को क्रैश हो गया। प्लेन सवार सभी 224 लोगों की मौत हो गई है। रशिया टूडे की रिपोर्ट के मुताबिक, मिस्र के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। प्लेन का मलबा सिनाई के दक्षिण अरीश में मिला। रेस्क्यू टीम को प्लेन का ब्लैक बॉक्स मिल गया है।

* स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, मिस्र के अधिकारियों का कहना है कि प्लेन में सवार सभी लोगों की मौत हो चुकी है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, रेस्क्यू टीम को प्लेन का ब्लैक बॉक्स मिल गया है। वहां सीट बेल्ट बंधे कई शव मिले हैं।

* एयरबस ए-321 फ्लाइट नंबर 7K9268 शनिवार सुबह 6.51 मिनट (मॉस्को समयानुसार) पर शर्म अल-शेख से उड़ान भरी थी। इसे दोपहर 12.10 मिनट पर सेंट पीटर्सबर्ग के पुलकोवो एयरपोर्ट पर लैंड करना था। इसमें सात क्रू मेंबर और 17 बच्चों समेत 224 पैसेंजर थे। एयरपोर्ट से उड़ान के 23 मिनट बाद राडार से गायब हो गया। यह रूस के कोलेविया एयरलाइंस का प्लेन था। प्लेन में ज्यादातर रशियन टूरिस्ट सवार थे। रशियन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा प्लेन में आई तकनीकी खामियों के चलते हुआ।

* मिस्र के प्राइम मिनिस्टर ऑफिस की तरफ से जारी स्टेटमेंट में बताया गया कि क्रैश की जांच के लिए क्राइसिस कमेटी बनाई गई है। मिस्र के सिक्युरिटी अफसरों ने प्लेन पर हमला होने की आशंका से इनकार किया है। वहीं, रूस की तरफ से दावा किया गया है कि प्लेन में सवार सभी 224 पैसेंजर्स रशियन थे। रूशियन प्रेसिडेंट व्लादिमीर पुतिन ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। पुतिन ने एक नवंबर को राष्ट्रीय शोक का एलान किया है। मृतकों की पहचान के लिए परिजन के डीएनए सैंपल लिए जाएंगे।

यह प्लेन जिस सिनाई इलाके में क्रैश हुआ है, वह आईएसआईएस का गढ़ माना जाता है। बता दें कि रूस सीरिया में आईएसआईएस पर लगातार हवाई हमले कर रहा है। ऐसे में प्लेन का आईएस के इलाके में क्रैश होना रूस के लिए चिंता बढ़ा रहा है। हालांकि मिस्र की सिक्युरिटी फोर्सेस ने प्लेन को मार गिराए जाने की आशंका खारिज की है।

About The Author

Number of Entries : 3374

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.