बोले महामहिम, बिहार भगवान बुद्ध और महावीर की धरती है, यहां आने से एक नई प्रेरणा मिलती है Reviewed by Momizat on . पटना। आद्री की ओर से आयोजित अंतरराष्‍ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करने पटना पहुंचे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कहा कि बिहार भगवान बुद्ध और महावीर की धरती है। यहां जब भ पटना। आद्री की ओर से आयोजित अंतरराष्‍ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करने पटना पहुंचे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कहा कि बिहार भगवान बुद्ध और महावीर की धरती है। यहां जब भ Rating: 0
You Are Here: Home » Big Story » बोले महामहिम, बिहार भगवान बुद्ध और महावीर की धरती है, यहां आने से एक नई प्रेरणा मिलती है

बोले महामहिम, बिहार भगवान बुद्ध और महावीर की धरती है, यहां आने से एक नई प्रेरणा मिलती है

इस दौरान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बिहार की विकास की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि बिहार और झारखंड जैसे राज्य की समस्या एक ही तरह की है। दोनों राज्यों को छमता तो है पर इसके लिए रिसर्च की जरूरत है जो आद्री जैसी संस्था कर सकती है।
उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि बिहार-झारखंड जैसे राज्यों को बंगलादेश से सीखने की जरूरत है। 1971 में अलग राष्ट्र बनने के बाद कम समय में बांग्लादेश ने जो प्रगति किया है वह एक तरीके से रोल मॉडल साबित हो सकता है।

तेजस्वी और तेज प्रताप यादव की चर्चा करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि दोनों छोटे थे तब लालू जी के साथ आठवीं पंचवर्षीय योजना पर चर्चा के लिए मेरे दफ्तर आये थे, तब मैंने इन्हें चाकलेट भी दिया था, अब शायद इन्हें याद भी नहीं होगा।

इस मौके पर राज्यपाल रामनाथ कोविंद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे।

About The Author

Number of Entries : 10

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.