टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 22 रन से हराया Reviewed by Momizat on . इंदौर. पांच मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 22 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबर कर लिया है। भारतीय इंदौर. पांच मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 22 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबर कर लिया है। भारतीय Rating: 0
You Are Here: Home » News » टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 22 रन से हराया

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 22 रन से हराया

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 22 रन से हराया

इंदौर. पांच मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 22 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबर कर लिया है। भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवर्स में 247 रन बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 43.4 ओवर्स में सभी विकेट खोकर 225 रन ही बना सकी। भुवनेश्वर कुमार और अक्षर पटेल ने 3-3 और हरभजन सिंह ने दो विकेट झटके। उमेश यादव और मोहित शर्मा के नाम एक-एक विकेट रहा। अब सीरीज का तीसरा मैच 18 अक्टूबर को राजकोट में खेला जाएगा।

इससे पहले डेथ ओवर्स में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (92*) की धमाकेदार बैटिंग की बदौलत टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 248 रनों का टारगेट दिया है। एक समय 124 रन पर छह विकेट गंवाने वाली टीम इंडिया 200 रन तक भी नहीं पहुंचती दिख रही थी। लेकिन धोनी-भुवनेश्वर के बीच 7वें विकेट के लिए 41 और धोनी-भज्जी के बीच 8वें विकेट के लिए हुई 56 रन की बेजोड़ पार्टनरशिप के दम पर भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर्स में 247 रन का स्कोर खड़ा किया। धोनी ने अंतिम बॉल पर सिक्स लगाया। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (86 बॉल, 7 चौके, 4 सिक्स, नॉट आउट 92 रन) बेस्ट स्कोरर रहे, जबकि अजिंक्य रहाणे ने 51 रन की पारी खेली। मेहमान टीम के लिए डेल स्टेन ने 3, मोर्ने मोर्कल और इमरान ताहिर ने दो-दो विकेट लिए। एक विकेट रबाडा के खाते में गया।

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। इंडिया को पहला झटका सिर्फ 3 रन के टीम स्कोर पर लगा। ओपनर रोहित शर्मा सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें रबाडा ने बोल्ड किया। टीम इंडिया हाफ सेन्चुरी ही पूरी कर सकी थी कि एल्बी मोर्कल ने शिखर धवन (23) को डुमिनी के हाथों कैच कराकर दूसरा झटका दे दिया। शिखर ने 34 बॉल्स में 4 चौके लगाए।

महेंद्र सिंह धोनी ने नॉट आउट 92 रन की पारी खेलकर न केवल अपने विराेधियों को करारा जवाब दिया, बल्कि हेलिकॉप्टर शॉट लगाकर ये भी जता दिया कि उनके अब भी क्रिकेट बाकी है। हालांकि 86 बॉल की पारी में 7 चौके और 4 सिक्स लगाने वाले धोनी सेन्चुरी से महज 8 रन दूर रह गए। दूसरे छोर पर मोहित शर्मा बिना खाता खोले नॉट आउट लौटे।

About The Author

Number of Entries : 3374

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.