टीपू सुल्तान की जयंती मनाने का विरोध Reviewed by Momizat on . बेंगलुरु. कर्नाटक के कुर्ग में टीपू सुल्तान की जयंती के मौके पर हिंसा होने की खबर है। मंगलवार सुबह दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प में वीएचपी के एक मेंबर की मौत हो बेंगलुरु. कर्नाटक के कुर्ग में टीपू सुल्तान की जयंती के मौके पर हिंसा होने की खबर है। मंगलवार सुबह दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प में वीएचपी के एक मेंबर की मौत हो Rating: 0
You Are Here: Home » News » National News » टीपू सुल्तान की जयंती मनाने का विरोध

टीपू सुल्तान की जयंती मनाने का विरोध

टीपू सुल्तान की जयंती मनाने का विरोध

बेंगलुरु. कर्नाटक के कुर्ग में टीपू सुल्तान की जयंती के मौके पर हिंसा होने की खबर है। मंगलवार सुबह दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प में वीएचपी के एक मेंबर की मौत हो गई, जबकि कई घायल हैं। कर्नाटक बीजेपी के प्रवक्ता एस. नारायण ने चैनलों से बातचीत में आरोप लगाया है कि शांति से विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ है। कार्यकर्ता सिर्फ काले झंडे दिखा रहे थे।

* कर्नाटक सरकार 18वीं सदी में मैसूर के शासक रहे टीपू सुल्तान की जयंती मना रही है। बीजेपी से जुड़े संगठन आरएसएस-वीएचपी इसका विरोध कर रहे हैं।
* टीपू को आरएसएस ने सबसे इन्टॉलरेंट शासक करार दिया है। विरोध में आरएसएस और तमाम हिंदू संगठन कर्नाटक में प्रदर्शन कर रहे हैं।
* कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के आरएसएस नेता वी. नागराज का दावा है कि टीपू सुल्तान ऐसा शासक था, जिससे कर्नाटक के लोग नफरत करते हैं। उसने चित्रदुर्गा, मंगलोर और मध्य कर्नाटक के लोगों पर जुल्म ढाया था।

कर्नाटक के बीजेपी प्रेसिडेंट प्रह्लाद जोशी ने कहा, ”हम टीपू सुल्तान पर कर्नाटक सरकार के सभी प्रोग्राम का बहिष्कार कर रहे हैं। हमारे 44 विधायक हैं और यह परंपरा है कि जब भी ऐसा कोई प्रोग्राम होता है, तो लोकल एमएलए का उसमें होना जरूरी है। लेकिन हमारे एमएलए ऐसे किसी भी प्रोग्राम में नहीं जाएंगे।”

About The Author

Number of Entries : 3374

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.