जाति पूछी तो बोले, मैं हिंदू हूं और मुसलमान भी Reviewed by Momizat on . जोधपुर. आर्म्स एक्ट प्रकरण में बुधवार को जोधपुर कोर्ट में पेश हुए फिल्म अभिनेता सलमान खान से जज ने जब उनकी जाति पूछी तो वह असहज नजर आए। कुछ देर इधर-उधर देखते रह जोधपुर. आर्म्स एक्ट प्रकरण में बुधवार को जोधपुर कोर्ट में पेश हुए फिल्म अभिनेता सलमान खान से जज ने जब उनकी जाति पूछी तो वह असहज नजर आए। कुछ देर इधर-उधर देखते रह Rating: 0
You Are Here: Home » Entertainment » जाति पूछी तो बोले, मैं हिंदू हूं और मुसलमान भी

जाति पूछी तो बोले, मैं हिंदू हूं और मुसलमान भी

जाति पूछी तो बोले, मैं हिंदू हूं और मुसलमान भी

जोधपुर. आर्म्स एक्ट प्रकरण में बुधवार को जोधपुर कोर्ट में पेश हुए फिल्म अभिनेता सलमान खान से जज ने जब उनकी जाति पूछी तो वह असहज नजर आए। कुछ देर इधर-उधर देखते रहे। फिर उनके वकील ने उनसे कुछ कहा। इसी दौरान पीछे से कोई बोल पड़ा कि सलमान मुस्लिम हैं। थोड़ी देर अटकने के बाद सलमान ने कहा कि वह हिंदू और मुस्लिम दोनों हैं। उन्होंने कोर्ट से कहा कि उनके पिता मुस्लिम जबकि मां हिंदू हैं।

सलमान जब कोर्ट पहुंचे तो वहां किसी अन्य मामले की सुनवाई चल रही थी। इंतजार में सलमान कोर्ट के एक कोने में खड़े हो गए। थोड़ी देर बाद जब उनके मामले की सुनवाई शुरू हुई तो वह जज के सामने आए और सिर झुकाकर अभिवादन किया। जज अनुपमा बिजलानी ने उनसे सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू किया। यहां हम आपको बता रहे हैं कि सलमान से किस तरह के सवाल पूछे गए और उन्होंने क्या जवाब दिए।

मजिस्ट्रेट- क्या नाम है?
सलमान- सलमान सलीम खान

मजिस्ट्रेट- पिता का नाम?
सलमान- सलीम

मजिस्ट्रेट- आपकी उम्र?
सलमान- 49 साल

मजिस्ट्रेट- पता?
सलमान- मुंबई में रहता हूं।

मजिस्ट्रेट- पूरा पता बताओ?
सलमान- गैलेक्सी अपार्टमेंट,मुंबई-5

मजिस्ट्रेट- क्या काम करते हो?
सलमान- एक्टर हूं।

मजिस्ट्रेट- आपकी कास्ट?
सलमान- पिता मुस्लिम और मां हिंदू हैं।

मजिस्ट्रेट- चार गवाहों ने आपके खिलाफ आरोप लगाए हैं। इन्हें संक्षेप में सुनाया जाए या विस्तार से। इस पर सलमान के वकील ने कहा कि संक्षेप में। इस पर मजिस्ट्रेट ने एक-एक कर चारों के आरोप सुनाए।

सलमान- पहले आरोप पर सलमान ने कहा झूठ है, दूसरे पर कहा फाल्स व तीसरे के जवाब में कहा गलत है। चौथे सवाल के जवाब में वे कुछ बोले लेकिन ठीक से सुनाई नहीं दिया।

मजिस्ट्रेट- आपको अपने बचाव में कुछ कहना है
सलमान- मैं निर्दोष हूं। मुझे फंसाया गया है।

मजिस्ट्रेट- किसने आपको फंसाया?
सलमान- वन विभाग के अधिकारियों ने।

मजिस्ट्रेट- आपको अपने बचाव में कुछ साक्ष्य और पेश करना हैं क्या?
सलमान चुपचाप खड़े रहे। उन्होंने अपने वकील की तरफ इशारा किया। इस पर वकील ने कहा कि वे साक्ष्य पेश करना चाहते हैं। इस पर मजिस्ट्रेट ने अगली सुनवाई तिथि चार मई तय कर दी।

वन विभाग ने शस्त्र कानून के तहत सलमान के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था। आरोप है कि सलमान ने दो अक्टूबर 1998 की रात को जोधपुर के पास कनकनी गांव में काले हिरण का शिकार किया था। इस दौरान जिन हथियारों का इस्तेमाल किया गया उनकी लाइसेंस अवधि समाप्त हो चुकी थी। काला हिरण एक संरक्षित जानवर है।

About The Author

Number of Entries : 3374

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.