आधी रात को दो समुदाय में फिर हिंसा Reviewed by Momizat on . रांची. झारखंड के रांची में सोमवार आधी रात फिर हिंसा भड़क गई। यहां के डोरंडा थाना क्षेत्र के गौसनगर में कुछ लोगों ने एक ऑटो और दो घरों में आग लगा दी। दो समुदाय क रांची. झारखंड के रांची में सोमवार आधी रात फिर हिंसा भड़क गई। यहां के डोरंडा थाना क्षेत्र के गौसनगर में कुछ लोगों ने एक ऑटो और दो घरों में आग लगा दी। दो समुदाय क Rating: 0
You Are Here: Home » News » Jharkhand News » आधी रात को दो समुदाय में फिर हिंसा

आधी रात को दो समुदाय में फिर हिंसा

आधी रात को दो समुदाय में फिर हिंसा

रांची. झारखंड के रांची में सोमवार आधी रात फिर हिंसा भड़क गई। यहां के डोरंडा थाना क्षेत्र के गौसनगर में कुछ लोगों ने एक ऑटो और दो घरों में आग लगा दी। दो समुदाय के लोगों के बीच जमकर झड़प हुई। मंगलवार सुबह से ही इलाके में तनाव है। रात में कई राउंड फायरिंग हुई है। बताया जा रहा है कि सोमवार रात करीब 12 बजे गौस नगर में घुसकर कुछ उपद्रवियों ने फायरिंग भी की। पुलिस लाउडस्पीकर से शांति बनाए रखने की अपील कर रही है।

रांची के एसएसपी प्रभात कुमार ने फायरिंग होने की पुष्‍टि की है। एडीजी अनुराग गुप्ता ने बताया कि घटना के बाद से ही मौके पर एसएसपी, सिटी एसपी समेत बड़ी संख्या में पुलिस, सीआरपीएफ और रैफ के जवान तैनात कर दिए गए हैं। सीआरपीएफ और आरएएफ की एक-एक कंपनी को तैनात किया गया है। रांची के डिप्टी कमिश्नर मनोज कुमार ने बताया कि तनाव बढ़ने के बाद इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। पुलिस ने उपद्रव फैलाने के आरोप में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।

शहर के अधिकतर स्कूल बंद कर दिए गए हैं। जो स्कूल खुले भी थे वहां से टीचरों ने पैरेंट्स को मैसेज कर स्टूडेंट्स को वापस ले जाने को कहा। रांची यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार ने बताया कि आज होने वाली सभी एग्जाम्स टाल दी गई हैं। रांची वुमन कॉलेज ने लड़कियों को कॉलेज आने से मना कर दिया है।

लोगों का आरोप है कि अाधी रात जब डोरंडा इलाके में तनाव जैसे हालात बने तो कई बार पुलिस को सूचना देने के लिए 100 नंबर डायल किया। लेकिन कंट्रोल रूम में किसी ने एक बार भी फोन नहीं उठाया। इस कारण हिंसा और बढ़ गई। झारखंड पुलिस के एडीजी एसएन प्रधान ने फोन नहीं उठाए जाने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

पिछले शुक्रवार रात रांची के डोरंडा इलाके में कथित तौर पर एक जानवर का मांस पड़ा हुआ मिला। इसके बाद कुछ युवकों ने सड़क पर कई जगह आग लगा दी। पुलिसवालों पर पत्थर भी फेंके गए। पुलिसवालों ने हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ा। शनिवार सुबह भी इलाके में सैकड़ों लोग इकट्ठे हो गए। कुछ हिंदू संगठनों के लोग भी पहुंच गए। इलाके की दुकानें बंद करा दी गईं। रविवार को भी रांची के कई हिस्सों में तनाव था।

About The Author

Number of Entries : 3374

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.